कोरबाविडियो

कॉमरेड अतुल कुमार अंजान के निधन पर गहन शोक : श्रद्धांजलि

कोरबा,04 मई 2024 । बाल्को एटक कार्यालय मुश्ताक भवन में 4 मई शाम 6:30 बजे भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महा सचिव कॉमरेड अतुल कुमार अनजान के निधन पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला कोरबा ने गहन शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की। दिवंगत कॉमरेड अतुल कुमार अनजान की स्मृति में एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। श्रद्धांजलि सभा में भाकपा के जिला सचिव कॉमरेड पवन कुमार वर्मा ने बताया कि कामरेड अतुल कुमार अंजान अब नहीं रहे


अखिल भारतीय किसान सभा के महासचिव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं प्रखर वक्ता कामरेड अतुल कुमार अंजान का 3 मई को सुबह 4:00 बजे लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया।
वह काफी समय से कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा था । वर्तमान राजनीतिक स्थिति में कामरेड अतुल कुमार अंजान का नहीं रहना न सिर्फ किसान आंदोलन का बल्कि देश की राजनीति के लिए भारी क्षति है। कामरेड अनजान स्वामीनाथन आयोग की सदस्य थे स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट तैयार करने में उनकी भूमिका आधुनिक भारतीय कृषि इतिहास का एक स्वर्णिमय अध्याय है।
वे अपने पीछे अपनी पत्नी एवं एक सुपुत्री के साथ अपने समर्थकों और किसान और जन आंदोलन के काफी अनुयाइयों को छोड़ गए हैं ।
भाकपा के पूर्व पार्षद कामरेड नरेंद्र ने कॉमरेड अतुल कुमार अनजान की प्रतिबद्धता को रेखांकित कर कम्युनिस्ट आंदोलन और किसान आंदोलन में उनके प्रेरक अवदान को याद किया
कामरेड सुनील सिंह ने कॉमरेड अतुल कुमार अनजान की प्रखर नेतृत्वकारी भूमिका का उल्लेख कर कम्युनिस्ट आंदोलन में उनके महत्व को प्रतिपादित किया।
सभा के अंत में पुष्प अर्पित कर दो मिनिट का मौन रखकर , कॉमरेड अतुल कुमार अनजान को लाल सलाम , कामरेड अतुल कुमार अंजन अमर रहे के नारों के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
इसके साथ ही बालक एटक यूनियन के पदाधिकारी अभिषेक शर्मा जी की माता जी के निधन पर भी शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि की गई।
श्रद्धांजलि सभा में भाकपा और एटक के पदाधिकारी कामरेड सुनील सिंह, कामरेड रामायण यादव, पूर्व पार्षद कामरेड नरेंद्र मिश्रा, कामरेड मुकेश कुमार, कामरेड मनोज प्रजापति, कामरेड खीक राम, ब्रांच सचिव कामरेड विजयलक्ष्मी चौहान, कामरेड इंद्राणी श्रीवास, कामरेड बबली बरेढ, कामरेड प्रेम बाई, कामरेड मोहन मती, कामरेड ताराचंद कश्यप उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *