देश दुनिया

माता वैष्णी देवी आतंकी हमला: सिर में गोली लगने के बाद भी ड्राइवर विजय कुमार ने नही रोकी बस, 33 लोगों की बचाई जान

डेस्क । एक दुखद वीरतापूर्ण घटना में, जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकवादी हमले के दौरान बस चालक विजय कुमार के बहादुर कार्यों ने कई लोगों की जान बचाई। बस, शिव खोरी गुफा मंदिर से लौटकर कटरा की ओर जा रही थी, रायसी जिले के घने जंगलों और पहाड़ी इलाकों से होकर NH-144A की लिंक रोड पर यात्रा कर रही थी कि इस बीच बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया औऱ ड्राइवर सहित दस लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए।

घटना रविवार शाम करीब 6 बजे तरयाथ गांव के पास हुई। सेना जैसी वर्दी पहने आतंकियों ने ड्राइवर को बस रोकने का इशारा किया और खतरे को भांपते हुए विजय कुमार ने नहीं रुकने का फैसला किया और सिर में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल होने के बाद भी उन्होंने बस नहीं रोकी और स्थिति से दूर जाने की कोशिश की। दुर्भाग्यवश, उसने नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी। गंभीर चोटों के बावजूद, विजय कुमार के निर्णय ने आतंकवादियों को बस में प्रवेश करने और संभावित रूप से सभी तीर्थयात्रियों की हत्या करने से रोक दिया।

प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन छाया समूहों ने हमले की जिम्मेदारी ली है। यह घटना क्षेत्र में नागरिकों के सामने आने वाले लगातार खतरों को रेखांकित करती है और विजय कुमार की अविश्वसनीय बहादुरी को उजागर करती है, जिनकी त्वरित सोच और बलिदान ने कई लोगों की जान बचाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *